Vastu tips at home

Vastu tips for home


पौधे जिस प्रकार वातावरण को प्रभावित करते हैं, उसी तरह से पौधे हमारे जीवन पर भी प्रभाव डालते हैं । पौधों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है । कई बार परेशानियां हमें घेरे रहती हैं । अगर आप को इन परेशानियों से राहत नहीं मिल रही है, तो आप इन पांच पौधों को लगा सकते हैं जिनसे जिंदगी में परेशानियां कम हो सकती हैं । यह पौधे आपकी परेशानियां तो दूर करेंगे ही इसके साथ-साथ आपकी किस्मत को भी चमका देंगे। आइए देखते हैं कुछ Vastu tips

एलोवेरा


Vastu tips for home

एलोवेरा के पौधे को अत्यंत शुभ माना जाता है ।ऐसा कहा जाता है कि इसको रखने से जीवन में शुभता आती है ।यदि नौकरी मिलने में या कार्यक्षेत्र में किसी तरह की कोई समस्या आ रही है, तो वह इस पौधे को लगाने से दूर हो जाती है। एलोवेरा के पौधे को आप घर में कहीं भी लगा सकते हैं ।इसके अतिरिक्त एलोवेरा का प्रयोग चेहरे को चमकदार बनाने के लिए भी किया जाता है।

चमेली


Vastu tips for home

चमेली के फूल बहुत खुशबूदार होते हैं जिससे मन प्रसन्न हो जाता है ।चमेली के फूल खुशबू के साथ-साथ जिंदगी में खुशियां भी बिखेरते हैं। यदि आपके परिवार में अनबन रहती है तो आपको इस पौधे को अवश्य ही लगाना चाहिए । इससे संबंधों में मधुरता आती है। इसके साथ साथ आपस में एक दूसरे के साथ प्रेम भी बढ़ता है ।आपको इस पौधे को आंगन में लगाना चाहिए।

बांस


Vastu tips at home

बांस के पौधे को अत्यंत शुभ माना जाता है। इसको घर में लगाने से सारे क्लेश दूर हो जाते हैं। वास्तु के हिसाब से यह पौधा बहुत ही अच्छा माना जाता है।
अगर आपको किसी भी तरह की मानसिक समस्या या मानसिक तनाव है तो यह बांस का पौधा लगाने से ठीक हो सकती है।  इसके अलावा इसको लगाने से कार्यक्षेत्र में भी प्रगति होती है।

तुलसी


Vastu tips

तुलसी औषधीय गुणों से भरपूर होती है ।तुलसी के औषधीय गुणों के अलावा यह किस्मत पर भी प्रभाव डालती है ।यह किस्मत को चमका देती है तुलसी को हमेशा आंगन में लगाना चाहिए ।और हो सके तो इसकी रोजाना पूजा करनी चाहिए इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक उठेगी।

कैक्टस

Vastu tips

कैक्टस का पौधा तरक्की में आ रही सारी बाधाओं को दूर करता है। इसको घर के आंगन में लगाना चाहिए इसको लगाने से घर परिवार की खुशियों को किसी की बुरी नजर नहीं लगती । और दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की होने लगती है

Hundai kona Electric एक बार चार्ज करने पर चलती है 452 किलोमीटर

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...